ICC अंडर 19 वर्ल्ड कप के लिए चुने गए अंपायर और मैच रेफरी, ये है लिस्ट

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने दक्षिण अफ्रीका में 17 जनवरी से शुरू होने वाले ICC अंडर-19 विश्व कप के लिए बुधवार को मैच अधिकारियों के नामों की घोषणा कर दी.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने दक्षिण अफ्रीका में 17 जनवरी से शुरू होने वाले ICC अंडर-19 विश्व कप के लिए बुधवार को मैच अधिकारियों के नामों की घोषणा कर दी. विश्व कप का पहला मैच मेजबान दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा, जिसमें न्यूजीलैंड के वेनी नाइट और श्रीलंका के रविंद्र विम्लासीरि अंपायर होंगे, जबकि राशिद रियाज वकार टीवी अंपायर होंगे.

उनके अलावा इंग्लैंड के अनुभवी अंपायर इयान गोल्ड भी अंपायरिंग की भूमिका में होंगे, जिन्होंने पिछले साल विश्व कप के बाद से संन्यास ले लिया था. विश्व कप के दौरान 12 विभिन्न देशों के 16 अंपायर पहले चरण के प्रत्येक पांच मैचों में मैदानी अंपायर होंगे, जबकि आठ टीवी अंपायर की भूमिका में होंगे.

आईसीसी ने विश्व कप के लिए तीन मैच रेफरियों को चुना, जिसमें श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज ग्रीम लैब्रू, दक्षिण अफ्रीका के शैद वादवला और इंग्लैंड के फिल विटिकेस शामिल हैं.

अधिकारी इस प्रकार हैं:

अंपायर: रोलैंड ब्लैक, अहमद शाह पाकतीन, सैम नोगाजस्की, शफुदौला इब्ने शाहिद, इयान गोल्ड, वेनी नाइट, राशिद रियाज वकार, अनिल चौधरी, पेट्रिक बोंगानी जेले, इकनो चाबी, नाइजेल डुगुइड, रवींद्र विमालासिरी, मसूदुर रहमान, मुकुल, आसिफ याकूब, लेस्ली रीफर और एड्रियन होल्डस्टोक.

मैच रेफरी: ग्रीम लेब्रू, शैद वादवला, फिल विटिकेस.

जनसत्ता एक्सप्रेस एक स्वतंत्र मंच है। जहां आपको अपनी बात रखने की, अपने विचार रखने की, अपने जज्बात रखने की खुली छूट है। पर एक बात यहां साफ कर दें कि पत्रकारिता के भी कुछ मूलभूल सिद्धांत हैं जिससे परे हम लोग भी नहीं। पर आप जनसत्ता एक्सप्रेस के साथ किसी भी रूप में जुड़ना चाहते हैं तो आपका स्वागत है। हम या आपको उतना ही आदर देंगे, सम्मान देंगे जितना अपने सहकर्मी को। इसलिए आप अपने क्षेत्र की खबरें, वीडियो हमें शेयर करें। हम उन्हें जनसत्ता एक्सप्रेस पर प्रकाशित करेंगे। इसके लिए आप jansattaexp@gmail.com का उपयोग कर सकते हैं। या फिर हमें आप whatsup भी 7678313774 पर कर सकते हैं। फोन तो आप कर ही सकते हैं। इसलिए एक नेक काम के लिए, पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए हमारे साथ, हमारी टीम का हिस्सा बनिए और स्वतंत्र पत्रकार, फोटोग्राफर, स्तंभकार के रूप में अपने अंदर के पत्रकार को जिंदा रखिए। हमारी टीम तो आपके साथ है ही।

राजेश राय, संपादक, जनसत्ता एक्सप्रेस

ट्रेंडिंग