ट्रंप को ईरान से जंग छेड़ने से रोकने के लिए US संसद में होगी वोटिंग

दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव के बीच अब राष्ट्रपति ट्रंप को ईरान से युद्ध करने से रोकने के लिए वोटिंग होगी. अमेरिकी हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स की स्पीकर नैंसी पेलोसी के अनुसार वोटिंग गुरुवार को होगी

अमेरिकी सेना ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आदेश पर ईरान के शीर्ष सैन्य कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी को मार गिराया था. अमेरिकी हमले में सुलेमानी के मारे जाने के बाद ईरान ने तेहरान की पवित्र मस्जिद पर लाल झंडा फहराकर युद्ध का ऐलान कर दिया और अमेरिकी ठिकानों पर मिसाइल और रॉकेट हमले शुरू कर दिए.

ईरान ने इराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी दूतावास को निशाना बनाकर मिसाइलें दागीं. अमेरिकी सेना के बेस पर भी हमला किया. इस हमले में 80 सैनिकों के मारे जाने का दावा किया. ईरान के इस कदम के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्र को संबोधित किया और ईरान पर नकेल कसने के लिए रूस, चीन, फ्रांस आदि देशों का सहयोग मांगा. दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव के बीच अब राष्ट्रपति ट्रंप को ईरान से युद्ध करने से रोकने के लिए वोटिंग होगी.

अमेरिकी हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स की स्पीकर नैंसी पेलोसी के हवाले से समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के अनुसार वोटिंग गुरुवार को होगी. अमेरिकी संसद में ईरान से युद्ध के मसले पर वोटिंग ऐसे समय में हो रही है, जब दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर है. अमेरिकी सैन्य कार्रवाई में शीर्ष सैन्य कमांडर के मारे जाने के बाद ईरान ने बदला लेने का ऐलान किया है और अमेरिकी ठिकानों को निशाना बना रहा है.

जनसत्ता एक्सप्रेस एक स्वतंत्र मंच है। जहां आपको अपनी बात रखने की, अपने विचार रखने की, अपने जज्बात रखने की खुली छूट है। पर एक बात यहां साफ कर दें कि पत्रकारिता के भी कुछ मूलभूल सिद्धांत हैं जिससे परे हम लोग भी नहीं। पर आप जनसत्ता एक्सप्रेस के साथ किसी भी रूप में जुड़ना चाहते हैं तो आपका स्वागत है। हम या आपको उतना ही आदर देंगे, सम्मान देंगे जितना अपने सहकर्मी को। इसलिए आप अपने क्षेत्र की खबरें, वीडियो हमें शेयर करें। हम उन्हें जनसत्ता एक्सप्रेस पर प्रकाशित करेंगे। इसके लिए आप jansattaexp@gmail.com का उपयोग कर सकते हैं। या फिर हमें आप whatsup भी 7678313774 पर कर सकते हैं। फोन तो आप कर ही सकते हैं। इसलिए एक नेक काम के लिए, पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए हमारे साथ, हमारी टीम का हिस्सा बनिए और स्वतंत्र पत्रकार, फोटोग्राफर, स्तंभकार के रूप में अपने अंदर के पत्रकार को जिंदा रखिए। हमारी टीम तो आपके साथ है ही।

राजेश राय, संपादक, जनसत्ता एक्सप्रेस

ट्रेंडिंग