Tech Wrap: यहां जानें आज की 5 बड़ी खबरें

यहां जानें आज टेक की दुनिया में दिनभर क्या-क्या हुआ...

यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक जगत का हाल. हम यहां आपको टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं, नीचे दिए गए लिंक्स पर क्लिक कर विस्तार से पढ़ सकते हैं हमारी पूरी खबर...

माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर में इस साल कई बदलाव आने वाले हैं. हाल ही में लास वेगास में CES इवेंट के दौरान कंपनी नए फीचर्स के बारे में बात की. इसमें थ्रेडिंग और ऑप्शन टू रिसीव रिप्लाई जैसे फीचर्स शामिल हैं. साथ ही कंपनी कई और फीचर्स के बारे में भी बात की जिन्हें इस साल ट्विटर में लाया जाएगा. इस नए फीचर से ट्विटर यूजर्स को ट्रोल्स से निजात मिल सकती है.

Samsung Galaxy Note 10 Lite साल 2019 के सैमसंग के पॉपुलर फ्लैगशिप स्मार्टफोन का बजट वर्जन है. इसकी कीमत भारतीय बाजार में एफोर्डेबल फ्लैगशिप सेगमेंट में वनप्लस से मुकाबले के बीच काफी आक्रामक रखी जाएगी. 91मोबाइल्स को रिटेल सोर्सेज से ये जानकारी मिली है कि सैमसंग Galaxy Note 10 Lite के 6GB रैम वाले बेस वेरिएंट की कीमत 35,990 रुपये और 8GB रैम वेरिएंट की कीमत 39,990 रुपये होगी.

Realme 5i को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. कंपनी ने इसे एक लाइव स्ट्रीमिंग वीडियो के जरिए लॉन्च किया है. ये स्मार्टफोन पिछले साल अगस्त में लॉन्च हुए Realme 5 स्मार्टफोन का ही डाउनग्रेडेड वर्जन है. 5i को इस हफ्ते की शुरुआत में वियतनाम में लॉन्च किया गया था. इस स्मार्टफोन की खास बातों का जिक्र करें तो इसमें क्वॉड रियर कैमरा सेटअप और 5,000mAh की बैटरी दी गई है. इस नए स्मार्टफोन का मुकाबला बाजार में Redmi Note 8 और सैमसंग Galaxy M20 से रहेगा.

जनसत्ता एक्सप्रेस एक स्वतंत्र मंच है। जहां आपको अपनी बात रखने की, अपने विचार रखने की, अपने जज्बात रखने की खुली छूट है। पर एक बात यहां साफ कर दें कि पत्रकारिता के भी कुछ मूलभूल सिद्धांत हैं जिससे परे हम लोग भी नहीं। पर आप जनसत्ता एक्सप्रेस के साथ किसी भी रूप में जुड़ना चाहते हैं तो आपका स्वागत है। हम या आपको उतना ही आदर देंगे, सम्मान देंगे जितना अपने सहकर्मी को। इसलिए आप अपने क्षेत्र की खबरें, वीडियो हमें शेयर करें। हम उन्हें जनसत्ता एक्सप्रेस पर प्रकाशित करेंगे। इसके लिए आप jansattaexp@gmail.com का उपयोग कर सकते हैं। या फिर हमें आप whatsup भी 7678313774 पर कर सकते हैं। फोन तो आप कर ही सकते हैं। इसलिए एक नेक काम के लिए, पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए हमारे साथ, हमारी टीम का हिस्सा बनिए और स्वतंत्र पत्रकार, फोटोग्राफर, स्तंभकार के रूप में अपने अंदर के पत्रकार को जिंदा रखिए। हमारी टीम तो आपके साथ है ही।

राजेश राय, संपादक, जनसत्ता एक्सप्रेस