टीवी 9 ने अजय आजाद के खिलाफ कार्रवाई की


यौन शोषण के आरोपों से घिरे वरिष्ठ पत्रकार अजय आजाद की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं।

 

यौन शोषण के आरोपों से घिरे वरिष्ठ पत्रकार अजय आजाद की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। एक तरफ जहां कंपनी प्रबंधन ने कार्रवाई की है वहीं दो वरिष्ठ पत्रकारों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

आपको बता दें कि अजय आजाद के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगा था। जिस पर प्रबंधन कार्रवाई करने से हिचक रहा था। जिसके बाद टीवी 9 के आउटपुट हेड के खिलाफ वरिष्ठ पत्रकार अजित अंजुम और विनोद कापड़ी ने मोर्चा खोल दिया। उन्होंने इस बारे में सोशल मीडिया के माध्यम से आवाज उठाई। जिसके बाद प्रबंधन ने कार्रवाई की। उन्हें सस्पेंड कर दिया गया। शिकायतों और गवाहों को सुनने के बाद, मैनेजमेंट ने संपादक को नोटिस भेजा। इसके फौरन बाद ही, ICC ने पूरी जांच शुरू कर दी। प्रबंधन ने जांच पूरी होने तक संपादक को छुट्टी पर भेज दिया, जिसके बाद संपादक ने इस्तीफ़ा दे दिया है। प्रबन्धन ने इस्तीफ़ा तुरन्त प्रभाव से मंज़ूर कर लिया।

इस मामले में कंपनी प्रबंधन ने कहा कि वरिष्‍ठ संपादक के खिलाफ यौन शोषण की अलग-अलग शिकायतें हैं। कार्यस्‍थल पर महिलाओं के यौन अपराध (रोकथाम, प्रतिबंध और निवारण) अधिनियम, 2013 के अनुसार, मामले को तुरंत ICC को भेजा गया है।

जनसत्ता एक्सप्रेस एक स्वतंत्र मंच है। जहां आपको अपनी बात रखने की, अपने विचार रखने की, अपने जज्बात रखने की खुली छूट है। पर एक बात यहां साफ कर दें कि पत्रकारिता के भी कुछ मूलभूल सिद्धांत हैं जिससे परे हम लोग भी नहीं। पर आप जनसत्ता एक्सप्रेस के साथ किसी भी रूप में जुड़ना चाहते हैं तो आपका स्वागत है। हम या आपको उतना ही आदर देंगे, सम्मान देंगे जितना अपने सहकर्मी को। इसलिए आप अपने क्षेत्र की खबरें, वीडियो हमें शेयर करें। हम उन्हें जनसत्ता एक्सप्रेस पर प्रकाशित करेंगे। इसके लिए आप jansattaexp@gmail.com का उपयोग कर सकते हैं। या फिर हमें आप whatsup भी 7678313774 पर कर सकते हैं। फोन तो आप कर ही सकते हैं। इसलिए एक नेक काम के लिए, पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए हमारे साथ, हमारी टीम का हिस्सा बनिए और स्वतंत्र पत्रकार, फोटोग्राफर, स्तंभकार के रूप में अपने अंदर के पत्रकार को जिंदा रखिए। हमारी टीम तो आपके साथ है ही।

राजेश राय, संपादक, जनसत्ता एक्सप्रेस

ट्रेंडिंग