Galaxy Note जैसा स्टाइलस के साथ Moto का फोन होगा लॉन्च!

Motorola स्टाइलस के साथ एक नया स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है. यानी Samsung Galaxy Note 10 को टक्कर मिल सकती है.

सैमसंग का Galaxy Note सीरीज इसमें दिए जाने वाले स्टाइलस S Pen की वजह से ज्यादा पॉपुलर हैं. हालांकि स्टाइलस वाले स्मार्टफोन्स ज्यादा समय तक नहीं चले, लेकिन सैमसंग अब भी प्रॉडक्टिविटी के लिए Note सीरीज लाता है.

अब Motorola भी इसी तरह का स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है जिसमें स्टाइलस दिया जाएगा. Evan Blass ने एक ट्वीट किया था जिसमें Motorola के आने वाले एक स्मार्टफोन का एक रेंडर है. इस रेंडर में स्मार्टफोन के साथ स्टाइलस देखा जा सकता है.

स्मार्टफोन में कोई बटन्स नहीं दिख रहे हैं, ऐसा भी मुमकिन है कि कंपनी इस बार कुछ नया करने की तैयारी में हो. इस डिवाइस में दिए जाने वाले स्पेसिफिकेशन्स के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है.

Evan Blass के मुताबिक ये मोटोरोला का पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें स्टाइलस दिया जाएगा. हालांकि इससे काफी पहले मोटोरोला ने स्टाइलस के साथ मोबाइल फोन लॉन्च जरूर किए हैं. इस स्मार्टफोन में होल पंच कैमरा और जेस्चर सपोर्ट दिया जा सकता है. ये स्मार्टफोन Android 10 बेस्ड सॉफ्टवेयर के साथ लॉन्च हो सकता है.

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस इस महीने के आखिर में है और कंपनी इस दौरान इसे शोकेस कर सकती है. ये स्मार्टफोन हाई एंड हो सकता है, लेकिन इसे कंपनी प्रॉडक्टिविटी के कैटेगरी में रखेगी. इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 855 प्रोसेसर दिया जा सकता है. 

भारतीय मार्केट में मोटोरोला की पॉपुलैरिटी कम हुई है और अब इस कंपनी का मार्केट शेयर भी काफी कम हो चुका है. देखना दिलचस्प होगा कि क्या नए प्रयोग से कंपनी एक बार फिर से रेस में शामिल होती है या नहीं.  

जनसत्ता एक्सप्रेस एक स्वतंत्र मंच है। जहां आपको अपनी बात रखने की, अपने विचार रखने की, अपने जज्बात रखने की खुली छूट है। पर एक बात यहां साफ कर दें कि पत्रकारिता के भी कुछ मूलभूल सिद्धांत हैं जिससे परे हम लोग भी नहीं। पर आप जनसत्ता एक्सप्रेस के साथ किसी भी रूप में जुड़ना चाहते हैं तो आपका स्वागत है। हम या आपको उतना ही आदर देंगे, सम्मान देंगे जितना अपने सहकर्मी को। इसलिए आप अपने क्षेत्र की खबरें, वीडियो हमें शेयर करें। हम उन्हें जनसत्ता एक्सप्रेस पर प्रकाशित करेंगे। इसके लिए आप jansattaexp@gmail.com का उपयोग कर सकते हैं। या फिर हमें आप whatsup भी 7678313774 पर कर सकते हैं। फोन तो आप कर ही सकते हैं। इसलिए एक नेक काम के लिए, पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए हमारे साथ, हमारी टीम का हिस्सा बनिए और स्वतंत्र पत्रकार, फोटोग्राफर, स्तंभकार के रूप में अपने अंदर के पत्रकार को जिंदा रखिए। हमारी टीम तो आपके साथ है ही।

राजेश राय, संपादक, जनसत्ता एक्सप्रेस