मारुति ने ब्रिजा को नए अवतार में पेश किया

मारुति ने अपने सबसे ज्यादा बिकने वाली सब कंपैक्ट एसयूवी बिटारा ब्रिजा को नए अवतार में पेश किया है।

 

ग्रेटर नोएडा।

मारुति ने अपने सबसे ज्यादा बिकने वाली सब कंपैक्ट एसयूवी बिटारा ब्रिजा को नए अवतार में पेश किया है। ग्रेटर नोएडा में चल रहे 15वें आटो एक्सपो में विटारा ब्रेजा का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया। इस कार में कई बदलाव देखने को मिले हैं। खास बात यह है कि नई विटारा ब्रेजा पेट्रोल इंजन के साथ आएगी और इसमें कई नए फीचर मिलेंगे।

नई ब्रेजा का माइलेज मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ 17.03 किलोमीटर प्रति लीटर है। स्मार्ट हाइब्रिड के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में नई ब्रेजा का इंजन 18.76 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी। 

नई ब्रेजा की शुरुआती कीमत 7 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद है। वहीं इसे फिलहाल पेट्रोल में ही उतारा जाएगा। कंपनी 2021 तक इसमें डीजल इंजन भी दे सकती है। इस इंजन को इन-हाउस डेवलप किया जा रहा है। 1.5 लीटर का डीजल इंजन बीएस6 मानक वाला होगा और टर्बो फीचर के साथ आएगा। 

जनसत्ता एक्सप्रेस एक स्वतंत्र मंच है। जहां आपको अपनी बात रखने की, अपने विचार रखने की, अपने जज्बात रखने की खुली छूट है। पर एक बात यहां साफ कर दें कि पत्रकारिता के भी कुछ मूलभूल सिद्धांत हैं जिससे परे हम लोग भी नहीं। पर आप जनसत्ता एक्सप्रेस के साथ किसी भी रूप में जुड़ना चाहते हैं तो आपका स्वागत है। हम या आपको उतना ही आदर देंगे, सम्मान देंगे जितना अपने सहकर्मी को। इसलिए आप अपने क्षेत्र की खबरें, वीडियो हमें शेयर करें। हम उन्हें जनसत्ता एक्सप्रेस पर प्रकाशित करेंगे। इसके लिए आप jansattaexp@gmail.com का उपयोग कर सकते हैं। या फिर हमें आप whatsup भी 7678313774 पर कर सकते हैं। फोन तो आप कर ही सकते हैं। इसलिए एक नेक काम के लिए, पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए हमारे साथ, हमारी टीम का हिस्सा बनिए और स्वतंत्र पत्रकार, फोटोग्राफर, स्तंभकार के रूप में अपने अंदर के पत्रकार को जिंदा रखिए। हमारी टीम तो आपके साथ है ही।

राजेश राय, संपादक, जनसत्ता एक्सप्रेस