90% सीटों पर आप का कब्जा, 10% पर ही रही दिल्ली में भाजपा

नई दिल्ली। 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा का बहुप्रतिक्षित परिणाम आ ही गया। एक्जिट पोलों से ही कुछ मिलता जुलता परिणाम रहा। कुल 90 फीसद सीटों पर यानी 63 सीटों पर आम आदमी पार्टी

 

नई दिल्ली। 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा का बहुप्रतिक्षित परिणाम आ ही गया। एक्जिट पोलों से ही कुछ मिलता जुलता परिणाम रहा। कुल 90 फीसद सीटों पर यानी 63 सीटों पर आम आदमी पार्टी का कब्जा रहा वहीं भाजपा को दस फीसद सीटों यानी 7 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा। अन्य किसी भी दल को जिसमें कांग्रेस, सपा, बसपा, जदयू, लोजपा, एनसीसी और ढेरों की संख्या से निर्दलीय रहे किसी का भी खाता नहीं खुल सका। यानी एक बार फिर मफलरधारी केजरीवाल की ताज पोशी होने जा रही है।

आपको बता दें कि महज यह संयोग ही है कि दिल्ली में भाजपा के सात सांसद हैं वहीं इस बार दिल्ली के लोगों ने विधानसभा में भीसात लोगों को ही भेजा है।  

इस जीत पर आप के संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों को बधाई दी और हनुमान जी की कृपा बतायी। वहीं भाजपा नेता और पीएम नरेंद्र मोदी ने अरविंद केजरीवाल को जीत की बधाई दी।

 

Narendra Modi

✔@narendramodi

Congratulations to AAP and Shri @ArvindKejriwal Ji for the victory in the Delhi Assembly Elections. Wishing them the very best in fulfilling the aspirations of the people of Delhi.

 केजरीवाल को जावडे़कर की बधाई

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, "दिल्ली की जनता ने विधानसभा चुनाव में अपना निर्णय दिया है. हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं। केजरीवाल और उनकी पार्टी का अभिनंदन करता हूं। उन्हें बधाई देता हूं। भाजपा एक रचनात्मक विपक्ष के रूप में जनता की समस्याओं को आवाज देती रहेगी, अपना काम करती रहेगी।"

 

अरविंद केजरीवाल को बधाई देनेवालों में राहुल गांधी समेत देश के तमाम बड़े नेता शामिल हैं तो या तो विपक्ष में हैं या सत्ता पक्ष में। पर नई राजनीति को सभी ने सलाम बोला है।

 

जनसत्ता एक्सप्रेस एक स्वतंत्र मंच है। जहां आपको अपनी बात रखने की, अपने विचार रखने की, अपने जज्बात रखने की खुली छूट है। पर एक बात यहां साफ कर दें कि पत्रकारिता के भी कुछ मूलभूल सिद्धांत हैं जिससे परे हम लोग भी नहीं। पर आप जनसत्ता एक्सप्रेस के साथ किसी भी रूप में जुड़ना चाहते हैं तो आपका स्वागत है। हम या आपको उतना ही आदर देंगे, सम्मान देंगे जितना अपने सहकर्मी को। इसलिए आप अपने क्षेत्र की खबरें, वीडियो हमें शेयर करें। हम उन्हें जनसत्ता एक्सप्रेस पर प्रकाशित करेंगे। इसके लिए आप jansattaexp@gmail.com का उपयोग कर सकते हैं। या फिर हमें आप whatsup भी 7678313774 पर कर सकते हैं। फोन तो आप कर ही सकते हैं। इसलिए एक नेक काम के लिए, पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए हमारे साथ, हमारी टीम का हिस्सा बनिए और स्वतंत्र पत्रकार, फोटोग्राफर, स्तंभकार के रूप में अपने अंदर के पत्रकार को जिंदा रखिए। हमारी टीम तो आपके साथ है ही।

राजेश राय, संपादक, जनसत्ता एक्सप्रेस