बदला मौसम का मिजाज, होली के दिन भी रिमझिम बारिश

नई दिल्ली। दिल्ली, एनसीआर समेत कई राज्यों में मौसम का मिजाज बिगड़ गया है। दो दिन से रिमझिम बारिश ने जहां ठंड बढ़ा दी है वहीं कहीं कहीं ओलों ने किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खींच

 

नई दिल्ली। दिल्ली, एनसीआर समेत कई राज्यों में मौसम का मिजाज बिगड़ गया है। दो दिन से रिमझिम बारिश ने जहां ठंड बढ़ा दी है वहीं कहीं कहीं ओलों ने किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी है। वैसे तेज हवाओं ने एक बार पुनः लोगों को कंबल निकालने पर मजबूर कर दिया है.  

मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 48 घंटों में दिल्ली और एनसीआर के अलग-अलग हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बरसात जारी रह सकती है। 

दिल्ली के मौसम में बुधवार के दिन से ही पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल रहा है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते राजधानी में कई जगहों पर दोपहर बाद तेज हवाओं के साथ बरसात हुई। जबकि, कुछ जगहों पर ओलावृष्टि भी हुई। पालम में सबसे ज्यादा 13.9 मिलीमीटर, रिज क्षेत्र में 7.7 मिलीमीटर, लोधी रोड पर 3.6 मिलीमीटर और आयानगर में 3.0 मिलीमीटर बारिश बुधवार रात को हुई। हालांकि, गुरुवार सुबह तड़के तक आसमान साफ हो गया था। गुरुवार के दिन राजधानी के ज्यादातर हिस्सों में धूप रही। हालांकि, शाम के चार बजे के बाद से मौसम ने फिर करवट बदली और बादलों व तेज हवाओं की आमद शुरू हो गई। 

प्रादेशिक मौसम पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख डॉ. कुलदीप श्रीवास्तव के मुताबिक तेज हवा के साथ आने वाला स्क्वैल या झक्खड़ कुछ मिनटों तक रह सकता है। 

मौसम विभाग के सफदरजंग केंद्र में गुरुवार दिन का अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो इस मौसम का सामान्य तापमान है। वहीं, न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य एक डिग्री ज्यादा है। मौसम विभाग का अनुमान है कि तेज हवाओं के साथ होने वाली बरसात के चलते शुक्रवार के दिन तापमान में खासी गिरावट आ सकती है। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 23 और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। 

जनसत्ता एक्सप्रेस एक स्वतंत्र मंच है। जहां आपको अपनी बात रखने की, अपने विचार रखने की, अपने जज्बात रखने की खुली छूट है। पर एक बात यहां साफ कर दें कि पत्रकारिता के भी कुछ मूलभूल सिद्धांत हैं जिससे परे हम लोग भी नहीं। पर आप जनसत्ता एक्सप्रेस के साथ किसी भी रूप में जुड़ना चाहते हैं तो आपका स्वागत है। हम या आपको उतना ही आदर देंगे, सम्मान देंगे जितना अपने सहकर्मी को। इसलिए आप अपने क्षेत्र की खबरें, वीडियो हमें शेयर करें। हम उन्हें जनसत्ता एक्सप्रेस पर प्रकाशित करेंगे। इसके लिए आप jansattaexp@gmail.com का उपयोग कर सकते हैं। या फिर हमें आप whatsup भी 7678313774 पर कर सकते हैं। फोन तो आप कर ही सकते हैं। इसलिए एक नेक काम के लिए, पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए हमारे साथ, हमारी टीम का हिस्सा बनिए और स्वतंत्र पत्रकार, फोटोग्राफर, स्तंभकार के रूप में अपने अंदर के पत्रकार को जिंदा रखिए। हमारी टीम तो आपके साथ है ही।

राजेश राय, संपादक, जनसत्ता एक्सप्रेस

ट्रेंडिंग