यस बैंक के बहुरेंगे पुराने दिन, कई दिग्गज करेंगे निवेश

आर सतीश, मुंबई। यस बैंक के पुराने दिन बहुरने वाले हैं। इसके लिए गुरुवार को बेल पैकेज की घोषणा होने की उम्मीद है। चर्चा है कि एसबीआई के साथ ही साथ कई दिग्गज इसमें निवेश करने के लिए इच्छुक है जिसके बाद इस बैंक

 

आर सतीश, मुंबई। यस बैंक के पुराने दिन बहुरने वाले हैं। इसके लिए गुरुवार को बेल पैकेज की घोषणा होने की उम्मीद है। चर्चा है कि एसबीआई के साथ ही साथ कई दिग्गज इसमें निवेश करने के लिए इच्छुक है जिसके बाद इस बैंक के पुराने दिन लौंट आएंगे। हालांकि आज भी इस गिरते पड़ते बाजार में यस बैंक के शेयरों में तीस फीसदी की तेजी रही। शेयर एक हफ्ते के भीतर पांच रुपये से आज 29.5 रुपये तक पहुंच गया था।

एक चैनल की खबर के अनुसार, YES BANK का बेलआउट प्लान करीब-करीब तैयार हो गया है, और 12 मार्च यानी कल आरबीआई इस पर अपना फैसला दे सकता है। देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक पहले से ही येस बैंक में निवेश को तैयार है। और अब कई और निवेशकों के नाम सामने आ रहे हैं।

SBI समेत कुछ विदेशी निवेशक YES बैंक में पैसा लगाने को लेकर RBI को अपना प्रस्ताव दिया है। खबरों के मुताबिक विदेशों से भी 5000 से 7000 करोड़ रुपये का निवेश आने की उम्मीद है। इसके अलावा येस बैंक में HDFC ग्रुप और ICICI ग्रुप से से भी निवेश की संभावना है।

 

 देश के बड़े निवेशक राकेश झुनझुनवाला और राधाकृष्ण दमानी भी YES BANK में पैसा लगा सकते हैं। कहा जा रहा है कि सभी निवेशकों ने RBI को प्रस्ताव भेजा है. लेकिन आखिरी फैसला RBI को लेना है।

 

 

 

सूत्रों के मुताबिक RBI सभी निवेशकों के प्रस्ताव पर गौर कर रहा है और इस पर कल कोई फैसला आ सकता है।

येस बैंक में ICICI Pru MF से 700-1000 करोड़ रुपये का निवेश आ सकता है। वहीं, HDFC Group 700-1000 करोड़ रुपये लगा सकता है।

खबर है कि देश के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला येस बैंक में 350-500 करोड़ रुपये और आर के धमानी 350-500 करोड़ रुपये निवेश कर सकते हैं।

जनसत्ता एक्सप्रेस एक स्वतंत्र मंच है। जहां आपको अपनी बात रखने की, अपने विचार रखने की, अपने जज्बात रखने की खुली छूट है। पर एक बात यहां साफ कर दें कि पत्रकारिता के भी कुछ मूलभूल सिद्धांत हैं जिससे परे हम लोग भी नहीं। पर आप जनसत्ता एक्सप्रेस के साथ किसी भी रूप में जुड़ना चाहते हैं तो आपका स्वागत है। हम या आपको उतना ही आदर देंगे, सम्मान देंगे जितना अपने सहकर्मी को। इसलिए आप अपने क्षेत्र की खबरें, वीडियो हमें शेयर करें। हम उन्हें जनसत्ता एक्सप्रेस पर प्रकाशित करेंगे। इसके लिए आप jansattaexp@gmail.com का उपयोग कर सकते हैं। या फिर हमें आप whatsup भी 7678313774 पर कर सकते हैं। फोन तो आप कर ही सकते हैं। इसलिए एक नेक काम के लिए, पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए हमारे साथ, हमारी टीम का हिस्सा बनिए और स्वतंत्र पत्रकार, फोटोग्राफर, स्तंभकार के रूप में अपने अंदर के पत्रकार को जिंदा रखिए। हमारी टीम तो आपके साथ है ही।

राजेश राय, संपादक, जनसत्ता एक्सप्रेस

ट्रेंडिंग