एसबीआई समेत सात बैंक कर रहे हैं यस बैंक में निवेश, जानिए क्या होगा फायदा

राजेश राय, नई दिल्ली। यस बैंक को कैश क्रंच से उबारने के लिए एसबीआई की अगुआई में सात बैंक सामने आए हैं। इन बैंकों के आ जाने से यस बैंक न केवल अपना पुराना रुतबा बहाल कर सकेगा बल्कि उसके शेयर की चमक भी एक बार

राजेश राय, नई दिल्ली। यस बैंक को कैश क्रंच से उबारने के लिए एसबीआई की अगुआई में सात बैंक सामने आए हैं। इन बैंकों के आ जाने से यस बैंक न केवल अपना पुराना रुतबा बहाल कर सकेगा बल्कि उसके शेयर की चमक भी एक बार पुनः बाजार में दिखाई देगी।

आपको बता दें कि एसबीआई 49 फीसद शेयर यस बैंक का खरीद रहा है। यह शेयर उसे 10 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से मिल रहे हैं। इसके साथ ही आईसीआईसीआई बैंक भी यस बैंक में पांच फीसदी स्टैक ले रहा है। जिसकी कीमत कुल 1000 हजार करोड़ है। ICICI Bank 5.06%, HDFC Bank 4.75%, Axis Bank 4.70% और कोटक महिंद्रा Bank 0.34% के साथ-साथ निवेशक राधाकिशन दमानी,  राकेश झुनझुनवाला और अजीम प्रेमजी ट्रस्ट भी यस बैंक के स्टैक खरीदने के लिए आगे आए हैं। बैंक को इस समय कुल 20000 करोड़ की आवश्यकता है। इसके साथ ही प्रशांत कुमार को यस बैंक का सीईओ बनाने की भी तैयारी है। इन बैंकों के निवेश के बाद न केवल यस बैंक के पुराने दिन लौट आएंगे बल्कि उसके शेयर भी नए पंख के साथ नित नई उंचाईयां छुएंगे।

जनसत्ता एक्सप्रेस एक स्वतंत्र मंच है। जहां आपको अपनी बात रखने की, अपने विचार रखने की, अपने जज्बात रखने की खुली छूट है। पर एक बात यहां साफ कर दें कि पत्रकारिता के भी कुछ मूलभूल सिद्धांत हैं जिससे परे हम लोग भी नहीं। पर आप जनसत्ता एक्सप्रेस के साथ किसी भी रूप में जुड़ना चाहते हैं तो आपका स्वागत है। हम या आपको उतना ही आदर देंगे, सम्मान देंगे जितना अपने सहकर्मी को। इसलिए आप अपने क्षेत्र की खबरें, वीडियो हमें शेयर करें। हम उन्हें जनसत्ता एक्सप्रेस पर प्रकाशित करेंगे। इसके लिए आप jansattaexp@gmail.com का उपयोग कर सकते हैं। या फिर हमें आप whatsup भी 7678313774 पर कर सकते हैं। फोन तो आप कर ही सकते हैं। इसलिए एक नेक काम के लिए, पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए हमारे साथ, हमारी टीम का हिस्सा बनिए और स्वतंत्र पत्रकार, फोटोग्राफर, स्तंभकार के रूप में अपने अंदर के पत्रकार को जिंदा रखिए। हमारी टीम तो आपके साथ है ही।

राजेश राय, संपादक, जनसत्ता एक्सप्रेस

ट्रेंडिंग