बिल गेट्स का माइक्रोसॉफ्ट से इस्तीफा, अब सामाजिक कार्यों में देंगे योगदान

न्यूयार्क। माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स ने कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स से इस्तीफा दे दिया है। अब वे सामाजिक कामों में अपना योगदान देंगे। गेट्स ग्लोबल हेल्थ और एजुकेशन को लेकर काफी उत्साहित हैं और वे चाहते हैं

 

न्यूयार्क। माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स ने कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स से इस्तीफा दे दिया है। अब वे सामाजिक कामों में अपना योगदान देंगे। गेट्स ग्लोबल हेल्थ और एजुकेशन को लेकर काफी उत्साहित हैं और वे चाहते हैं कि इस ओर वे कुछ ज्यादा ध्यान दे सकें।

बिल गेट्स ने करीब एक दशक पहले से ही ऑफिस के रोजाना के कामों में शामिल होना छोड़ दिया था, हालांकि वे माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला के साथ तकनीकी सलाहकार के तौर पर जुड़े रहेंगे। गेट्स साल 2014 की शुरुआत तक माइक्रोसॉफ्ट के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के चेयरमैन के तौर पर अपनी सेवा दे रहे थे और अब वे पूरी तरह यहां से हट रहे हैं।

माइक्रोसॉफ्ट के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर और कंपनी के दिग्गज सत्य नडेला ने एक रिलीज में कहा, 'इतने सालों तक बिल के साथ काम करना और सीखना बेहद सम्मान और विशेषाधिकार की बात है।' नडेला ने ये भी कहा कि गेट्स टेक्निकल एडवाइजर के तौर पर कंपनी से जुड़े रहेंगे और हम उनसे सलाह लेते रहेंगे।

जनसत्ता एक्सप्रेस एक स्वतंत्र मंच है। जहां आपको अपनी बात रखने की, अपने विचार रखने की, अपने जज्बात रखने की खुली छूट है। पर एक बात यहां साफ कर दें कि पत्रकारिता के भी कुछ मूलभूल सिद्धांत हैं जिससे परे हम लोग भी नहीं। पर आप जनसत्ता एक्सप्रेस के साथ किसी भी रूप में जुड़ना चाहते हैं तो आपका स्वागत है। हम या आपको उतना ही आदर देंगे, सम्मान देंगे जितना अपने सहकर्मी को। इसलिए आप अपने क्षेत्र की खबरें, वीडियो हमें शेयर करें। हम उन्हें जनसत्ता एक्सप्रेस पर प्रकाशित करेंगे। इसके लिए आप jansattaexp@gmail.com का उपयोग कर सकते हैं। या फिर हमें आप whatsup भी 7678313774 पर कर सकते हैं। फोन तो आप कर ही सकते हैं। इसलिए एक नेक काम के लिए, पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए हमारे साथ, हमारी टीम का हिस्सा बनिए और स्वतंत्र पत्रकार, फोटोग्राफर, स्तंभकार के रूप में अपने अंदर के पत्रकार को जिंदा रखिए। हमारी टीम तो आपके साथ है ही।

राजेश राय, संपादक, जनसत्ता एक्सप्रेस

ट्रेंडिंग