अफजाल अंसारी ने कोरोना से जंग को दिए 39 लाख 50 हजार

अफजाल अंसारी ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी उपकरण खरीदने को अपने निधि से 39 लाख 50 हजार

गाजीपुर। 

देश में कोरोना से जंग के बीच गाजीपुर से सांसद अफजाल अंसारी ने अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों के लिए बड़ी पहल की है। उन्होंने इस वैश्विक महामारी से जनपद वासियों को बचाने के लिए 39.5 लाख रुपये एमपी लैंड फंड से दिया है। इस फंड से इंफ्रारेड थर्मोमीटर, आईसीयू पोर्टेबल वेंटिलेटर, टैस्टिंग किट, मास्क, ग्लबस, सेनिटाइजर समेत काफी मात्रा में अन्य जरूरी मेडिकल उपकरण खरीदे जायेगे। सांसद ने कहा कि जरूरी पड़ने पर और धनराशि मुहैया कराई जाएगी। उन्होंने अनुसार, गाजीपुर में वेंटिलेटर और इंफ्रारेड थर्मामीटर जैसे मेडिकल संसाधनो की भारी कमी है। इन उपकरणों से कोरोना को हरने में काफी मदद मिलेगी। 

सांसद अफजाल अंसारी ने जिलाधिकारी को भेजे अपने पत्र में  60 हजार  रुपये कीमत के 25 इंफ्रारेड थर्मामीटर, 3 लाख रुपये कीमत के 200 पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट किट (पीपीई), 22 लाख 50 हजार के 5 आईसीयू पोर्टेबल वेंटीलेटर के अलावा 1000 फेस मास्क, 100 सर्जिकल ग्लव्स, 100 हैंड सैनिटाइजर एवं 1000 क्रोमा टेस्टिंग किट आदि के लिए कुल 39लाख50हजार रुपये सांसद निधि से खरीद कर प्रयोग में लाने का आग्रह किया है। इसके अलावा जिला अस्पताल में 5 आइसोलेशन वार्ड स्थापित करने को भी कहा है। अफजाल अंसारी ने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य अधिकारियों से अन्य जरूरी मेडिकल संसाधनों तथा इलाज एवं रोकथाम की प्रगति के विषय में संपर्क करने को भी कहा है। 

जनसत्ता एक्सप्रेस एक स्वतंत्र मंच है। जहां आपको अपनी बात रखने की, अपने विचार रखने की, अपने जज्बात रखने की खुली छूट है। पर एक बात यहां साफ कर दें कि पत्रकारिता के भी कुछ मूलभूल सिद्धांत हैं जिससे परे हम लोग भी नहीं। पर आप जनसत्ता एक्सप्रेस के साथ किसी भी रूप में जुड़ना चाहते हैं तो आपका स्वागत है। हम या आपको उतना ही आदर देंगे, सम्मान देंगे जितना अपने सहकर्मी को। इसलिए आप अपने क्षेत्र की खबरें, वीडियो हमें शेयर करें। हम उन्हें जनसत्ता एक्सप्रेस पर प्रकाशित करेंगे। इसके लिए आप jansattaexp@gmail.com का उपयोग कर सकते हैं। या फिर हमें आप whatsup भी 7678313774 पर कर सकते हैं। फोन तो आप कर ही सकते हैं। इसलिए एक नेक काम के लिए, पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए हमारे साथ, हमारी टीम का हिस्सा बनिए और स्वतंत्र पत्रकार, फोटोग्राफर, स्तंभकार के रूप में अपने अंदर के पत्रकार को जिंदा रखिए। हमारी टीम तो आपके साथ है ही।

राजेश राय, संपादक, जनसत्ता एक्सप्रेस

ट्रेंडिंग