रिपब्लिक टीवी के संपादक पर हमला, आरोपित गिरफ्तार


रिपब्लिक टीवी के संपादक अर्नब गोस्वामी पर मुंबई में बुधवार की देर रात हमला हो गया। हमला करने वाले लोगों की संख्या दो थी। इस घटना के बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावेडकर ने घटना की निंदा की है और हमलावरों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है।

नई दिल्ली। रिपब्लिक टीवी के संपादक अर्नब गोस्वामी पर मुंबई में बुधवार की देर रात हमला हो गया। हमला करने वाले लोगों की संख्या दो थी। उन्होंने पहले अर्नब की गाड़ी को रोकी और फिर शीशा तोड़ने का प्रयास करने लगे। जब वह गाड़ी का शीशा नहीं तोड़ पाए तो उन्होंने अर्नब के गाड़ी पर काली स्याही फेंक दी। इस घटना के बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावेडकर ने घटना की निंदा की है और हमलावरों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है।

पूरे मामले में एमएम जोशी पुलिस स्टेशन में धारा 341, 504 के तहत केस दर्ज हो गया है। पुलिस दोनों आरोपियों को पकड़ लिया गया है और उनसे पूछताछ कर रही है। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार अर्नब गोस्वामी के साथ घटना गणपतराव कदम मार्ग पर घटी। उस समय वह एक स्टूडियो से लौट रहे थे।हमले के दौरान अर्नब की पत्नी भी उनके साथ में थीं। हमले को लेकर अर्नब गोस्वामी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी पोस्ट किया है। जिसमें उन्होंने हमलावरों को युवा कांग्रेस का कार्यकर्ती बताया है।

हमले की निंदा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा। ट्वीट करके कहा कि अर्नब को कांग्रेस के कई मुख्यमंत्रियों ने सार्वजनिक रूप से धमकी दी। इसके बाद उनपर हमला हो गया। कांग्रेस ने फिर से दिखा दिया कि यह वही पार्टी है जिसने देश में आपातकाल लगाया था और अभिव्यक्ति की आजादी को कुचलने को कोशिश की थी।

बता दें कि पालघर में दो साधुओं सहित तीन लोगों की हत्या के मुद्दे पर चर्चा के दौरान सोनिया गांधी पर अर्नब गोस्वामी ने टिप्पड़ी की थी। जिसकी काफी आलोचना की गई थी। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला कहा था कि यह अत्यंत शर्मनाक है कि प्रधानमंत्री और उनकी पार्टी इस तरह के टीवी पत्रकारों की सराहना करते हैं।

जनसत्ता एक्सप्रेस एक स्वतंत्र मंच है। जहां आपको अपनी बात रखने की, अपने विचार रखने की, अपने जज्बात रखने की खुली छूट है। पर एक बात यहां साफ कर दें कि पत्रकारिता के भी कुछ मूलभूल सिद्धांत हैं जिससे परे हम लोग भी नहीं। पर आप जनसत्ता एक्सप्रेस के साथ किसी भी रूप में जुड़ना चाहते हैं तो आपका स्वागत है। हम या आपको उतना ही आदर देंगे, सम्मान देंगे जितना अपने सहकर्मी को। इसलिए आप अपने क्षेत्र की खबरें, वीडियो हमें शेयर करें। हम उन्हें जनसत्ता एक्सप्रेस पर प्रकाशित करेंगे। इसके लिए आप jansattaexp@gmail.com का उपयोग कर सकते हैं। या फिर हमें आप whatsup भी 7678313774 पर कर सकते हैं। फोन तो आप कर ही सकते हैं। इसलिए एक नेक काम के लिए, पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए हमारे साथ, हमारी टीम का हिस्सा बनिए और स्वतंत्र पत्रकार, फोटोग्राफर, स्तंभकार के रूप में अपने अंदर के पत्रकार को जिंदा रखिए। हमारी टीम तो आपके साथ है ही।

राजेश राय, संपादक, जनसत्ता एक्सप्रेस

ट्रेंडिंग