10वीं तक भी की है पढाई तो आप के लिए यहां है अवसर

सरकारी नौकरी पाना आसान नहीं, लेकिन थोड़ी मेहनत और सूझ-बूझ से सफलता पाई जा सकती है। नौकरी के लिए तैयारी करने से भी ज्यादा महत्वपूर्ण है सही मौके की तालाश।

Sarkari Naukri 2020 : सरकारी नौकरी पाना आसान नहीं, लेकिन थोड़ी मेहनत और सूझ-बूझ से सफलता पाई जा सकती है। नौकरी के लिए तैयारी करने से भी ज्यादा महत्वपूर्ण है सही मौके की तालाश। अगर मौका निकल जाए तो की गई तैयारी का कोई लाभ नहीं। ऐसे में हम आपको बताएंगे कि कहां, कब और किस समय सुनहरा मौका आपका इंतजार कर रहा है। amarujala.com के नौकरी पेज पर आपको सरकारी विभागों द्वारा जारी किए गए विज्ञापन भी मिल जाएंगे। इनके माध्यम से आप समय रहते आवेदन कर पाएंगे और साक्षात्कार के लिए तय समय पर पहुंच पाएंगे। तो चलिए जानते हैं आज किन-किन विभागाें ने आवेदन मांगे हैं...

राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) में अनेक पदों पर भर्तियां होने जा रही हैं। आपको बता दें कि लैब तकनीशियन और रेडियोग्राफर के पद के लिए भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट यानी sso.rajasthan.gov.in पर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं । RSMSSB पैरामेडिकल ऑनलाइन पंजीकरण 18 जून 2020 से शुरू होगा और अंतिम तिथि 03 जुलाई 2020 है। 

Assam Police Recruitment 2020: पुलिस विभीग में अनेक पदों पर भर्तियां होने जा रही हैं। आपको बता दें कि असम पुलिस ने फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर आवेदन मांगे हैं। जो लोग इस नौकरी के पात्र हैं उन्हें 60,500 रुपए प्रति माह सैलरी दी जाएगी। 


Postal Circle Recruitment 2020 : भारतीय डाक विभाग, मध्यप्रदेश में बंपर भर्तियां होने जा रही हैं। योग्य उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं, उनके लिए पंजीकरण और शुल्क जमा करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। बता दें कि उम्मीदवार 07 जुलाई, 2020 तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। 


Ministry of Defence Recruitment 2020: रक्षा मंत्रालय में अनेक पदों पर भर्तियां होने जा रही है। आपको बता दें  कि स्टेनो- II, वार्ड सहायिका, चौकीदार, सफाईवाला, नाई, कुक, सफाईवाली, दर्जी, ट्रेडमैन मेट, माली, बढ़ई, पेंटर और कारपेंटर जैसे ग्रुप सी के 54 विभिन्न पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।


Geological Survey of India Recruitment: जियोलॉजी सर्वे ऑफ इंडिया में अनेक पदों पर भर्तियां होने जा रही हैं। आपको बता दें कि साधारण ग्रेड चालक, सामान्य केंद्रीय सेवा समूह 'सी' पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक उम्मीदवार 06 जुलाई 2020 को या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।


डाक विभाग में अनेक पदों पर भर्तियां होने जा रही हैं। बता दें कि ये भर्तियां मध्य प्रदेश, हरियाणा और उत्तराखंड सर्कल में ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के लिए हैं। 4166 पदों पर ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 जुलाई है। 


Loksabha Secretariat  Recruitment 2020: लोक सभा सचिवालय में सहायक के विभिन्न पदों भर्तियां होने जा रही हैं। इच्छुक उम्मीदवार जो इस पद पर नौकरी पाना चाहते हैं। वे उम्मीदवार 30 जून, 2020 या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। 

 

 

 

 

 

 

जनसत्ता एक्सप्रेस एक स्वतंत्र मंच है। जहां आपको अपनी बात रखने की, अपने विचार रखने की, अपने जज्बात रखने की खुली छूट है। पर एक बात यहां साफ कर दें कि पत्रकारिता के भी कुछ मूलभूल सिद्धांत हैं जिससे परे हम लोग भी नहीं। पर आप जनसत्ता एक्सप्रेस के साथ किसी भी रूप में जुड़ना चाहते हैं तो आपका स्वागत है। हम या आपको उतना ही आदर देंगे, सम्मान देंगे जितना अपने सहकर्मी को। इसलिए आप अपने क्षेत्र की खबरें, वीडियो हमें शेयर करें। हम उन्हें जनसत्ता एक्सप्रेस पर प्रकाशित करेंगे। इसके लिए आप jansattaexp@gmail.com का उपयोग कर सकते हैं। या फिर हमें आप whatsup भी 7678313774 पर कर सकते हैं। फोन तो आप कर ही सकते हैं। इसलिए एक नेक काम के लिए, पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए हमारे साथ, हमारी टीम का हिस्सा बनिए और स्वतंत्र पत्रकार, फोटोग्राफर, स्तंभकार के रूप में अपने अंदर के पत्रकार को जिंदा रखिए। हमारी टीम तो आपके साथ है ही।

राजेश राय, संपादक, जनसत्ता एक्सप्रेस