राजस्थान में नहीं बीजेपी की दाल, दो सीटें कांग्रेस ने जीतीं

Rajya Sabha Elections: राज्यसभा की 24 सीटों के लिए शुक्रवार को मतदान हुआ. राजस्थान में भी 3 सीटों के लिए वोट डाले गए. तीन में दो सीटों पर राज्य की सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस को जीत मिली है जबकि बीजेपी के खाते में एक

Rajya Sabha Elections: राज्यसभा की 24 सीटों के लिए शुक्रवार को मतदान हुआ. राजस्थान में भी 3 सीटों के लिए वोट डाले गए. तीन में दो सीटों पर राज्य की सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस को जीत मिली है जबकि बीजेपी के खाते में एक सीट गई है. शुक्रवार को राज्य से कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल व नीरज डांगी तथा भाजपा के राजेंद्र गहलोत जीते हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कांग्रेस के विजेता उम्मीदवारों को बधाई दी है.

 

बता दें कि मतदान से पहले सत्ताधारी कांग्रेस और विपक्षी बीजेपी ने अपने-अपने समर्थक विधायकों को अलग-अलग होटलों में रुकवा रखा था. ये सभी विधायक बसों से विधानसभा पहुंचे और मतदान किया. कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए मतदान के दौरान सैनिटाईजेशन, सोशल डिस्टेंसिंग सहित अन्य विशेष प्रबंध किये गए. कांग्रेस ने के सी वेणुगोपाल और नीरज डांगी को मैदान में उतारा जबकि भाजपा ने राजेन्द्र गहलोत और ओंकार सिंह लखावत को उम्मीदवार बनाया था.

 

मध्य प्रदेश 

मध्य प्रदेश में राज्यसभा की तीनों सीटों के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया को 56 और सुमेर सिंह सोलंकी को 55 वोट मिले हैं। वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह को 57 और फूल सिंह बरैया को 36 वोट मिले हैं। भाजपा को दो वोटों का नुकसान हुआ है। गुना से भाजपा विधायक गोपीलाल जाटव ने ज्योतिरादित्य सिंधिया की जगह क्रॉस वोटिंग की। सुमेर सिंह सोलंकी के पक्ष में दिया गया भाजपा विधायक जुगल किशोर बागड़ी का वोट निरस्त हो गया है। जुगल किशोर रैगांव विधानसभा सीट से भाजपा विधायक हैं। कांग्रेस के एक विधायक का वोट भी निरस्त हुआ है। 

 

 

जनसत्ता एक्सप्रेस एक स्वतंत्र मंच है। जहां आपको अपनी बात रखने की, अपने विचार रखने की, अपने जज्बात रखने की खुली छूट है। पर एक बात यहां साफ कर दें कि पत्रकारिता के भी कुछ मूलभूल सिद्धांत हैं जिससे परे हम लोग भी नहीं। पर आप जनसत्ता एक्सप्रेस के साथ किसी भी रूप में जुड़ना चाहते हैं तो आपका स्वागत है। हम या आपको उतना ही आदर देंगे, सम्मान देंगे जितना अपने सहकर्मी को। इसलिए आप अपने क्षेत्र की खबरें, वीडियो हमें शेयर करें। हम उन्हें जनसत्ता एक्सप्रेस पर प्रकाशित करेंगे। इसके लिए आप jansattaexp@gmail.com का उपयोग कर सकते हैं। या फिर हमें आप whatsup भी 7678313774 पर कर सकते हैं। फोन तो आप कर ही सकते हैं। इसलिए एक नेक काम के लिए, पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए हमारे साथ, हमारी टीम का हिस्सा बनिए और स्वतंत्र पत्रकार, फोटोग्राफर, स्तंभकार के रूप में अपने अंदर के पत्रकार को जिंदा रखिए। हमारी टीम तो आपके साथ है ही।

राजेश राय, संपादक, जनसत्ता एक्सप्रेस

ट्रेंडिंग