बिक्री में विटारा ब्रेजा को वेन्यू ने पीछे छोड़ा

ह्यूंदै मोटर इंडिया लिमिडेट (HMIL) ने नया रेकॉर्ड बनाते हुए 1 साल में ह्यूंदै वेन्यू (Hyundai Venue) की 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स सेल की। वेन्यू कंपनी की सबसे पॉप्युलर कार में से एक है। कंपनी ने यह कार भारत में मई 2019 में लॉन्च की थी।

नई दिल्ली
ह्यूंदै मोटर इंडिया लिमिडेट (HMIL) ने नया रेकॉर्ड बनाते हुए 1 साल में ह्यूंदै वेन्यू (Hyundai Venue) की 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स सेल की। वेन्यू कंपनी की सबसे पॉप्युलर कार में से एक है। कंपनी ने यह कार भारत में मई 2019 में लॉन्च की थी। भारत में इस कार की टक्कर मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, टाटा नेक्सॉन और फोर्ड ईको स्पोर्ट से है।

ह्यूंदै की यह कार मारुति की  कार विटारा ब्रेजा को कई बार मंथली सेल्स चार्ट में पीछे छोड़ चुकी है। लॉन्च के 6 महीने में वेन्यू की 51,000 से ज्यादा यूनिट्स बिक गई थीं। अब इस कार की सेल 1 लाख यूनिट पर कर चुकी है। भारत मे इस कार की 97,000 से ज्यादा यूनिट्स बिकी हैं वहीं 7,000 से ज्यादा यूनिट्स कंपनी ने एक्सपोर्ट की हैं।

 

वेन्यू की डिजाइन काफी बोल्ड है। साइड से यह क्रेटा जैसी दिखती है, लेकिन फ्रंट और रियर साइड से यह बिल्कुल अलग है। एसयूवी में केसकेडिंग ग्रिल, स्प्लिट हेडलैम्प्स, प्रोजेक्टर फॉग लैम्प्स, एलईडी टेललैम्प्स, 16-इंच डायमंड कट अलॉय वील्ज दिए गए हैं। साइड में स्ट्रॉन्ग कैरेक्टर लाइन्स इसके लुक को स्पोर्टी बनाते हैं। एसयूवी में प्रीमियम लेजर कट फिनिश डैशबोर्ड और फैब्रिक व लेदर फिनिश सीट्स दी गई हैं, जो कैबिन को प्रीमियम फील देते हैं।

जनसत्ता एक्सप्रेस एक स्वतंत्र मंच है। जहां आपको अपनी बात रखने की, अपने विचार रखने की, अपने जज्बात रखने की खुली छूट है। पर एक बात यहां साफ कर दें कि पत्रकारिता के भी कुछ मूलभूल सिद्धांत हैं जिससे परे हम लोग भी नहीं। पर आप जनसत्ता एक्सप्रेस के साथ किसी भी रूप में जुड़ना चाहते हैं तो आपका स्वागत है। हम या आपको उतना ही आदर देंगे, सम्मान देंगे जितना अपने सहकर्मी को। इसलिए आप अपने क्षेत्र की खबरें, वीडियो हमें शेयर करें। हम उन्हें जनसत्ता एक्सप्रेस पर प्रकाशित करेंगे। इसके लिए आप jansattaexp@gmail.com का उपयोग कर सकते हैं। या फिर हमें आप whatsup भी 7678313774 पर कर सकते हैं। फोन तो आप कर ही सकते हैं। इसलिए एक नेक काम के लिए, पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए हमारे साथ, हमारी टीम का हिस्सा बनिए और स्वतंत्र पत्रकार, फोटोग्राफर, स्तंभकार के रूप में अपने अंदर के पत्रकार को जिंदा रखिए। हमारी टीम तो आपके साथ है ही।

राजेश राय, संपादक, जनसत्ता एक्सप्रेस