दुनिया में कोरोना का कहर जारी, संक्रम‍ितों की तादाद एक करोड़ के पार

दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर एक करोड़ को पार कर गई है जबकि इस जानलेवा वायरस की चपेट में आने से पांच लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर एक करोड़ को पार कर गई है जबकि इस जानलेवा वायरस की चपेट में आने से पांच लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस का संक्रमण दुनियाभर के देशों में तेजी से फैल रहा है. www.worldometers.info के आंकड़ों के मुताबिक अभी दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक करोड़ को पार कर चुकी है.

आंकड़े बताते हैं कि दुनियाभर के देशों में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 10,081,545 हो चुकी है. वहीं इस खतरनाक वायरस की चपेट में आने से अब तक 501,298 लोग दम तोड़ चुके हैं. एक अच्छी बात यह है कि पूरी दुनिया में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित 5,458,369 लोग ठीक हुए हैं.

 

फिलहाल अमेरिका की कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा हालत खराब है. जब चीन में कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप चरम पर था तब अमेरिका जैसे देश चीन पर तथ्यों को छिपाने का आरोप लगा रहे थे. लेकिन अब चीन में स्थिति लगभग सामान्य है और अमेरिका बेहाल है. वहां करीब 25 लाख नागरिक कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है.

 

 

बता दें कि अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में सर्वाधिक 40,000 नए मामले सामने आए हैं. ऐसे में देश के दो राज्यों ने संक्रमण को काबू करने के लिए फिर से प्रतिबंध लागू कर दिए हैं. टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने सभी बार बंद किए जाने का शुक्रवार को आदेश दिया और फ्लोरिडा ने बार में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया.

जनसत्ता एक्सप्रेस एक स्वतंत्र मंच है। जहां आपको अपनी बात रखने की, अपने विचार रखने की, अपने जज्बात रखने की खुली छूट है। पर एक बात यहां साफ कर दें कि पत्रकारिता के भी कुछ मूलभूल सिद्धांत हैं जिससे परे हम लोग भी नहीं। पर आप जनसत्ता एक्सप्रेस के साथ किसी भी रूप में जुड़ना चाहते हैं तो आपका स्वागत है। हम या आपको उतना ही आदर देंगे, सम्मान देंगे जितना अपने सहकर्मी को। इसलिए आप अपने क्षेत्र की खबरें, वीडियो हमें शेयर करें। हम उन्हें जनसत्ता एक्सप्रेस पर प्रकाशित करेंगे। इसके लिए आप jansattaexp@gmail.com का उपयोग कर सकते हैं। या फिर हमें आप whatsup भी 7678313774 पर कर सकते हैं। फोन तो आप कर ही सकते हैं। इसलिए एक नेक काम के लिए, पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए हमारे साथ, हमारी टीम का हिस्सा बनिए और स्वतंत्र पत्रकार, फोटोग्राफर, स्तंभकार के रूप में अपने अंदर के पत्रकार को जिंदा रखिए। हमारी टीम तो आपके साथ है ही।

राजेश राय, संपादक, जनसत्ता एक्सप्रेस

ट्रेंडिंग