कोरोना के मामले में रूस से भी आगे निकला भारत, मामले 7 लाख पार

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के दौर में रविवार को आई एक और बुरी खबर ये है कि भारत अब दुनिया भर में COVID-19 से तीसरा सबसे ज्यादा प्रभावित देश बन गया है. पहले अमेरिका ब्राजील और रूस के बाद भारत चौथे स्थान

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के दौर में रविवार को आई एक और बुरी खबर ये है कि भारत अब दुनिया भर में COVID-19 से तीसरा सबसे ज्यादा प्रभावित देश बन गया है. पहले अमेरिका ब्राजील और रूस के बाद भारत चौथे स्थान पर था लेकिन पिछले कुछ दिनों में लगातार बड़ी संख्या में COVID-19 के मामले आने के कारण भारत में रूस से ज्यादा मामले हो गए।  कोविड-19 के आंकड़े जुटाने वाले वर्ल्डो मीटर के अनुसार, रूस में अभी तक 6,81,251 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं, वहीं ब्राजील में कोविड-19 के 15,78,376 मामले हैं और सबसे ज्यादा मामले अमेरिका में हैं जिनकी संख्या 29,54,999 है. भारत में अभी तक 6,90,349 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं जबकि संक्रमण से कुल 19,683 लोग की मौत हुई है.

लेकिन दुनिया भर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों का संकलन कर रही अमेरिका के जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी का कहना है कि रूस में 6,80,283 लोग संक्रमित हुए हैं जबकि भारत में 6,73,165, के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. ये सुबह आठ बजे तक के आधिकारिक आंकड़े हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार रविवार सुबह आठ बजे तक देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल 6,73,165 मामले सामने आए हैं, वहीं देश में अभी तक 19,268 लोग की मौत हुई है.

जनसत्ता एक्सप्रेस एक स्वतंत्र मंच है। जहां आपको अपनी बात रखने की, अपने विचार रखने की, अपने जज्बात रखने की खुली छूट है। पर एक बात यहां साफ कर दें कि पत्रकारिता के भी कुछ मूलभूल सिद्धांत हैं जिससे परे हम लोग भी नहीं। पर आप जनसत्ता एक्सप्रेस के साथ किसी भी रूप में जुड़ना चाहते हैं तो आपका स्वागत है। हम या आपको उतना ही आदर देंगे, सम्मान देंगे जितना अपने सहकर्मी को। इसलिए आप अपने क्षेत्र की खबरें, वीडियो हमें शेयर करें। हम उन्हें जनसत्ता एक्सप्रेस पर प्रकाशित करेंगे। इसके लिए आप jansattaexp@gmail.com का उपयोग कर सकते हैं। या फिर हमें आप whatsup भी 7678313774 पर कर सकते हैं। फोन तो आप कर ही सकते हैं। इसलिए एक नेक काम के लिए, पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए हमारे साथ, हमारी टीम का हिस्सा बनिए और स्वतंत्र पत्रकार, फोटोग्राफर, स्तंभकार के रूप में अपने अंदर के पत्रकार को जिंदा रखिए। हमारी टीम तो आपके साथ है ही।

राजेश राय, संपादक, जनसत्ता एक्सप्रेस

ट्रेंडिंग