ICSE में 10वीं की परीक्षा में 99.33% बच्चे हुए पास

नईदिल्ली। काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) बोर्ड ने 10वीं और 12वीं क्लास के छात्रों के रिजल्ट की घोषणा कर दी है. CISCE बोर्ड ने पहले ही इस बात की जानकारी दे दी थी कि 10 जुलाई यानी शुक्रवार को

नईदिल्ली। काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) बोर्ड ने 10वीं और 12वीं क्लास के छात्रों के रिजल्ट की घोषणा कर दी है. CISCE बोर्ड ने पहले ही इस बात की जानकारी दे दी थी कि 10 जुलाई यानी शुक्रवार को 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी किया जाएगा. इस बार ICSE बोर्ड से 10वीं की परीक्षा में 99.33% बच्चे पास हुए. वहीं, ISC से 12वीं में 96.84% बच्चे सफल रहे. बीते साल 10वीं में 98.54% और 12वीं कक्षा में 96.52% छात्र सफल हुए थे.

यहां आप चेक कर सकते हैं रिजल्ट

> cisce.org

> careers.cisce.org

> results.cisce.org

बता दें कि बोर्ड बाकी बचे परीक्षा को आयोजित किए बिना ही रिजल्ट की घोषणा कर दी है. मार्च तक होने वाली CISCE बोर्ड परीक्षा कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन की वजह से स्थगित हो गई थी. इसके बाद बोर्ड ने बाकी बचे परीक्षाओं को जुलाई में आयोजित करने की बात कही थी, लेकिन लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए बोर्ड ने परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया.

बोर्ड के मुताबिक जो परिक्षाएं नहीं हो सकीं हैं उनके विषयों में इंटरनल असेसमेंट के आधार पर नंबर दिए गए हैं. जानकारी के मुताबिक अगर कोई छात्र इन नंबरों से संतुष्ट नहीं है, तो वो बाद में एक बार फिर परीक्षा दे सकता है. हालांकि, अभी इन परीक्षाओं के तारीखों को लेकर किसी प्रकार की घोषणा नहीं की गई है.

जनसत्ता एक्सप्रेस एक स्वतंत्र मंच है। जहां आपको अपनी बात रखने की, अपने विचार रखने की, अपने जज्बात रखने की खुली छूट है। पर एक बात यहां साफ कर दें कि पत्रकारिता के भी कुछ मूलभूल सिद्धांत हैं जिससे परे हम लोग भी नहीं। पर आप जनसत्ता एक्सप्रेस के साथ किसी भी रूप में जुड़ना चाहते हैं तो आपका स्वागत है। हम या आपको उतना ही आदर देंगे, सम्मान देंगे जितना अपने सहकर्मी को। इसलिए आप अपने क्षेत्र की खबरें, वीडियो हमें शेयर करें। हम उन्हें जनसत्ता एक्सप्रेस पर प्रकाशित करेंगे। इसके लिए आप jansattaexp@gmail.com का उपयोग कर सकते हैं। या फिर हमें आप whatsup भी 7678313774 पर कर सकते हैं। फोन तो आप कर ही सकते हैं। इसलिए एक नेक काम के लिए, पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए हमारे साथ, हमारी टीम का हिस्सा बनिए और स्वतंत्र पत्रकार, फोटोग्राफर, स्तंभकार के रूप में अपने अंदर के पत्रकार को जिंदा रखिए। हमारी टीम तो आपके साथ है ही।

राजेश राय, संपादक, जनसत्ता एक्सप्रेस

ट्रेंडिंग