बीबीसी के पूर्व पत्रकार कैलाश अब हमारे बीच नहीं रहे

नई दिल्ली।  भारतीय मूल के प्रख्यात पत्रकार एवं बीबीसी वर्ल्ड सर्विस की हिंदी सेवा के पूर्व प्रमुख कैलाश बुधवार का लंबी बीमारी के बाद शनिवार को यहां निधन हो गया । वह 88 साल के थे। बुधवार ने लंदन में भारतीय उच्चायोग में मीडिया

नई दिल्ली।  भारतीय मूल के प्रख्यात पत्रकार एवं बीबीसी वर्ल्ड सर्विस की हिंदी सेवा के पूर्व प्रमुख कैलाश बुधवार का लंबी बीमारी के बाद शनिवार को यहां निधन हो गया । वह 88 साल के थे। बुधवार ने लंदन में भारतीय उच्चायोग में मीडिया सलाहकार के रूप में भी काम किया था और वह रेडियो एवं टेलीविजन पर नियमित टिप्पणीकार थे। उन्होंने आकाशवाणी एवं नेशनल रेडियो नेटवर्क ऑफ इंडिया में भी काम किया था। आईजेए यूके ने अपने श्रद्धांजलि संदेश में कहा, ‘‘ हंसमुख और खुशमिजाज इंसान, ज्ञान पुंज बुधवार इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन (आईजेए) यूके के बहुत ही चर्चित और वरिष्ठ सदस्यों में से एक थे।’’ बुधवार की सेहत ठीक नहीं थी और वह पिछले कुछ सप्ताह से अस्तपाल में थे। उन्होंने जब अंतिम सांस ली तब उनके परिवार के सदस्य उनके साथ थे।

जनसत्ता एक्सप्रेस एक स्वतंत्र मंच है। जहां आपको अपनी बात रखने की, अपने विचार रखने की, अपने जज्बात रखने की खुली छूट है। पर एक बात यहां साफ कर दें कि पत्रकारिता के भी कुछ मूलभूल सिद्धांत हैं जिससे परे हम लोग भी नहीं। पर आप जनसत्ता एक्सप्रेस के साथ किसी भी रूप में जुड़ना चाहते हैं तो आपका स्वागत है। हम या आपको उतना ही आदर देंगे, सम्मान देंगे जितना अपने सहकर्मी को। इसलिए आप अपने क्षेत्र की खबरें, वीडियो हमें शेयर करें। हम उन्हें जनसत्ता एक्सप्रेस पर प्रकाशित करेंगे। इसके लिए आप jansattaexp@gmail.com का उपयोग कर सकते हैं। या फिर हमें आप whatsup भी 7678313774 पर कर सकते हैं। फोन तो आप कर ही सकते हैं। इसलिए एक नेक काम के लिए, पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए हमारे साथ, हमारी टीम का हिस्सा बनिए और स्वतंत्र पत्रकार, फोटोग्राफर, स्तंभकार के रूप में अपने अंदर के पत्रकार को जिंदा रखिए। हमारी टीम तो आपके साथ है ही।

राजेश राय, संपादक, जनसत्ता एक्सप्रेस

ट्रेंडिंग