रिलायंस की पहली मेगा वर्चुअल AGM, 1 लाख शेयरहोल्डर ले सकेंगे भाग


नई दिल्ली, 13 जुलाई 20: रिलायंस इंडस्ट्रीज की पहली वर्चुअल AGM बुधवार को होने जा रही है। कोरोना काल में अधिक से अधिक शेयरहोल्डर इस वर्चुअल AGM में हिस्सा ले सकें इसके लिए रिलायंस ने जोरदार तैयारियां की हैं। सोमवार

 

नई दिल्ली, 13 जुलाई 20: रिलायंस इंडस्ट्रीज की पहली वर्चुअल AGM बुधवार को होने जा रही है। कोरोना काल में अधिक से अधिक शेयरहोल्डर इस वर्चुअल AGM में हिस्सा ले सकें इसके लिए रिलायंस ने जोरदार तैयारियां की हैं। सोमवार को रिलायंस ने एक खास वर्चुअल प्लेटफॉर्म लॉन्च किया। इस प्लेटफॉर्म की मार्फत देश विदेश की 500 लोकेशन्स से करीब 1 लाख शेयरहोल्डर्स एकसाथ AGM में भाग ले सकेंगे।

 

इसके अलावा रिलायंस ने शेयरहोल्डर्स, निवेशकों, मीडिया और आमजन की सहायता के लिए एक चैट बॉट भी लॉन्च किया है। व्हाट्सएप नंबर +91 79771 11111 पर कॉल कर शेयरहोल्डर्स व अन्य सभी अपने सवालों का जवाब पा सकते हैं। यह हेल्पडेस्क 24X7 काम करेगा। चैट बॉट को कुछ इस तरह डिजाइन किया गया है कि यह एक साथ 50 हजार सवालों के जवाब दे सके। वीडियो या टैक्स्ट किसी भी फॉरमेट में इस चैट बॉट से सवाल पूछे जा सकेंगे। इस चैट बॉट को जियो हेप्टिक ने बनाया है।

 

रिलायंस के संस्थापक धीरूभाई अंबानी के समय से ही रिलायंस का AGM मुबंई में ही होता रहा है। जिसमें सीमित संख्या में ही शेयरहोल्डर्स एकत्र होते थे। कोरोना काल में शेयरहोल्डर्स का एकत्रित होना मुश्किल हो गया है। तब रिलायंस ने अपने 26 लाख शेयरहोल्डर्स तक पहुंचने के लिए वर्चुअल ऑनलाइन AGM का रास्ता चुना है। यह शेयरहोल्डर्स भारत समेत USA, UK, कनाडा, जापान, हांगकांग समेत पूरी दुनिया में फैले हैं और वहीं से लॉगइन कर AGM में भाग ले  सकेंगे।


जियो एक टेक कंपनी है और  दुनिया भर की बड़ी टेक कंपनियों ने हाल में ही जियो प्लेटफॉर्म्स में जम कर निवेश किया है। अपनी वर्चुअल मेगा AGM में जियो अपनी तकनीकी क्षमता की झलक दिखाएगी। इस मेगा वर्चुअल AGM के लिए जियोमीट प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल बेसिक प्लेटफॉर्म की तरह किया जाएगा।

 

 

जनसत्ता एक्सप्रेस एक स्वतंत्र मंच है। जहां आपको अपनी बात रखने की, अपने विचार रखने की, अपने जज्बात रखने की खुली छूट है। पर एक बात यहां साफ कर दें कि पत्रकारिता के भी कुछ मूलभूल सिद्धांत हैं जिससे परे हम लोग भी नहीं। पर आप जनसत्ता एक्सप्रेस के साथ किसी भी रूप में जुड़ना चाहते हैं तो आपका स्वागत है। हम या आपको उतना ही आदर देंगे, सम्मान देंगे जितना अपने सहकर्मी को। इसलिए आप अपने क्षेत्र की खबरें, वीडियो हमें शेयर करें। हम उन्हें जनसत्ता एक्सप्रेस पर प्रकाशित करेंगे। इसके लिए आप jansattaexp@gmail.com का उपयोग कर सकते हैं। या फिर हमें आप whatsup भी 7678313774 पर कर सकते हैं। फोन तो आप कर ही सकते हैं। इसलिए एक नेक काम के लिए, पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए हमारे साथ, हमारी टीम का हिस्सा बनिए और स्वतंत्र पत्रकार, फोटोग्राफर, स्तंभकार के रूप में अपने अंदर के पत्रकार को जिंदा रखिए। हमारी टीम तो आपके साथ है ही।

राजेश राय, संपादक, जनसत्ता एक्सप्रेस

ट्रेंडिंग