हाथरस जा रहे पत्रकार को उत्तर प्रदेश पुलिस ने हिरासत में लिया

पुलिस के अनुसार सूचना प्राप्त हुई थी कि कुछ संदिग्ध व्यक्ति दिल्ली से हाथरस की तरफ जा रहे हैं, जिसको देखते हुए टोल प्लाजा मांट पर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की जा रही थी.

नई दिल्ली: हाथरस में युवती के साथ हुई हैवानियत (Hathras Gangrape) और राजनीतिक चहलकदमी के चलते हालात तनावपूर्ण हो गए हैं. जिले में दाखिल होने वाले हर वाहन पर सख्त निगाह रखी जा रही है, इसी कड़ी में पुलिस (UP Police) ने दिल्ली से हाथरस आ रहे एक पत्रकार और तीन अन्य को हिरासत में लिया है. पुलिस के अनुसार सूचना प्राप्त हुई थी कि कुछ संदिग्ध व्यक्ति दिल्ली से हाथरस की तरफ जा रहे हैं, जिसको देखते हुए टोल प्लाजा मांट पर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की जा रही थी. इसी दौरान चार युवकों को हिरासत में लिया गया. पुलिस के मुताबिक गतिविधियां संदिग्ध प्रतीत होने पर इन्हें रोका गया चारों लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. 

हिरासत में लिए गए अतीक-उर-रहमान, सिद्दीकी, मसूद अहमद और आलम के पास पुलिस को मोबाइल, लैपटॉप और संदिग्ध साहित्य मिला. पूछताछ में इनका संबंध पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और उसके सहयोगी संगठन कैम्पस फ्रंट ऑफ इंडिया (CFI) से होने की जानकारी मिली है. चारों युवकों में सिद्दीकी पेशे से एक पत्रकार है और पहले भी उसे PFI के संग रिश्तों के चलते कानूनी नोटिस भेजा जा चुका है. 

जनसत्ता एक्सप्रेस एक स्वतंत्र मंच है। जहां आपको अपनी बात रखने की, अपने विचार रखने की, अपने जज्बात रखने की खुली छूट है। पर एक बात यहां साफ कर दें कि पत्रकारिता के भी कुछ मूलभूल सिद्धांत हैं जिससे परे हम लोग भी नहीं। पर आप जनसत्ता एक्सप्रेस के साथ किसी भी रूप में जुड़ना चाहते हैं तो आपका स्वागत है। हम या आपको उतना ही आदर देंगे, सम्मान देंगे जितना अपने सहकर्मी को। इसलिए आप अपने क्षेत्र की खबरें, वीडियो हमें शेयर करें। हम उन्हें जनसत्ता एक्सप्रेस पर प्रकाशित करेंगे। इसके लिए आप jansattaexp@gmail.com का उपयोग कर सकते हैं। या फिर हमें आप whatsup भी 7678313774 पर कर सकते हैं। फोन तो आप कर ही सकते हैं। इसलिए एक नेक काम के लिए, पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए हमारे साथ, हमारी टीम का हिस्सा बनिए और स्वतंत्र पत्रकार, फोटोग्राफर, स्तंभकार के रूप में अपने अंदर के पत्रकार को जिंदा रखिए। हमारी टीम तो आपके साथ है ही।

राजेश राय, संपादक, जनसत्ता एक्सप्रेस

ट्रेंडिंग